Youtube Channel par Subscribe kaise badhaye

Youtube Channel par Subscribe kaise badhaye || चैनल को सब्सक्राइब कैसे करें

youtube channel par subscribe kaise badhaye

 Youtube Channel par Subscribe kaise badhaye

YouTubeपर अधिक ग्राहकों को पाने के 15 तरीके

क्या आप जानते हैं कि YouTube के 2 अरब घंटे प्रतिदिन उपयोगकर्ताओं द्वारा देखे जाते हैं जो कि प्रति दिन 5.2 मिनट के बराबर है!
इसकी व्यापक लोकप्रियता के साथ, विपणक के लिए वीडियो मार्केटिंग चैनल को अनदेखा करना है।परंतु इनकी लोकप्रियता भी अत्यंत ऊंची है।

वें चैनल वीडियो सामग्री के अंतहीन के साथ भीड़ है, तो आप कैसे बाहर खड़े हो सकते हैं?

हम सब अपने आप को बिल्ली वीडियो के घंटों पर घंटे देख द्वि घातुमान पकड़ा है।वहाँ शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है!सवाल यह है

क्यों विपणक अपनी स्वयं की यूट्यूब चैनलों पर अधिक नजर पाने के लिए इन पुरानी बिल्लियों से दूर ध्यान चुरा सकते हैं?

यह वही लेख है जिसका उद्देश्य आपको उपलब्ध कराना है क्योंकि अगर आपने वीडियो में निवेश करने के लिए समय बिताया है तो केवल आपको रिटर्न चाहिए, आपको वापसी की आवश्यकता है!

यह समय है कि आप अपने चैनल के ग्राहकों को कुछ रणनीतिक कार्य के माध्यम से विकसित करें।आपके यूट्यूब ग्राहकों को बढ़ाने के लिए यहां
12 युक्तियां दी गई हैं!

1. अपने youtube चैनल को साफ करें

इससे पहले कि हम अच्छी चीजों में शामिल हो, यह कुछ गृह व्यवस्था करना महत्वपूर्ण है.
जबकि आप सोच सकते हैं कि आपके व्यवसाय जो कुछ भी निर्दोष है, आप बेयोनस नहीं हैं, इसलिए आपके दर्शकों को ऐसा नहीं लगतामैं जानता हूँ, यह निगल मुश्किल है पता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है अपने आप से और समय समय पर एआर बाहरी के जूते में आह कदम

अपने YouTube चैनल पर कड़ी नजर डालें और फिर से मूल्यांकन करें कि उस चैनल का एक हिस्सा नष्ट किया जाना चाहिए-चाहे वह पुराने कंटेंट का एक हिस्सा ही क्यों बना हो

या फिर सिर्फ एक वीडियो का फ्लॉप जो पहले तो उसे बना ही नहीं पाया था।यदि आपके पास ऐसा कुछ है जो आपके ब्रांड के साथ जुड़ा हुआ है, तो वह तुरंत उस चीज़ को बंद कर देगा, और उन्हें आपके ब्रांड पर विश्वास खो देगा।

इसे हटा दें और वापस कभी नहीं देखेंयह मुझे मेरी अगली टिप पर लाता है

2.केवल उच्च देखने योग्य सामग्री बनाने और पोस्ट करने के बाद

हाँ, मुझे पता है कि यह टिप स्पष्ट है, पर यू YouTube अव्यवस्था से भरा हुआ है, इसलिए इस तरह से सब-सममूल्य कंटेंट पर पोस्ट करना आसान हो जाता है।ठीक है

तुम नहीं कर सकते!वास्तव में पैक से बाहर खड़े होने और अपने सब्सक्राइबर को आधार बनाने का एक ही तरीका है ताकि आप अपने स्थान की सबसे अच्छी सामग्री का निर्माण कर सकें।

इसे पूरा करने की कुंजी पूर्व उत्पादन के दौरान योजना बना रही है।यहाँ कुछ तरीके दिए गए हैं जिनसे आप यह बेहतर कर सकते हैं और आपकी प्रतियोगिता

Do your research

क्या तुम खोज करते हो

अपने प्रतिस्पर्धियों की विडियो को देखें, अपने से बाहर के उद्योगों की विडियो देखें और सबसे पेचीदा हिस्सों के नोट लिखें।इसके स्थान पर आप जो प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं उसकी नकल करिए

उसको बेहतर करने के लिए अधिक रचनात्मक तरीक़े का चयन करिए।उदाहरण के लिए, अगर मैं गम के व्यवसाय में था (या उस मामले के लिए किसी भी अन्य व्यवसाय) मैं अपने पसंदीदा यूट्यूब वाणिज्यिक से एक या दो टिप ले सकता हूँ

सारा और जुआन की कहानी।इसे बाहर की जाँच करें, और बस कोशिश करो और मुझे बताओ यह तुम रो नहीं किया था.यह कमर्शियल व्यवहार में कमाल की बात है: उसमें शक्तिशाली भावनाओं को उभारने की क्षमता है।आपकी कंपनी यह कैसे कर सकती है?

आगे स्क्रिप्ट Script ahead

आपको लगता है कि आप इसे स्क्रीन पर रख सकते हैं।खैर, तुम कर सकते हो-लेकिन तुम नहीं करना चाहिए.आपको अपनी लिपि लिखने की योजना बनाने की आवश्यकता है

एक टेबल को पढ़ने की, उसे दोबारा लिखने की, टेबल पढ़ने की, और फिर से लिखने की आवश्यकता है।इस प्रक्रिया से आप जिस कहानी को सबसे शक्तिशाली तरीके से प्रस्तुत करना चाहते हैं, उसे ले जाने के लिए आपकी स्क्रिप्ट में सुधार होता है।

व्यवसाय अक्सर पटकथा लिखने की शक्ति को कम करते हैं,
यदि आप वीडियो स्क्रिप्टिंग के लिए नए हैं, तो इस गाइड को वाईस्टिया से देखें!

घर के स्टूडियो के लिए सही उपकरण खरीदें।

"
सही" उपकरण क्या है?और आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं?बाद के प्रश्न का यह उत्तर हां है!काफी हद तक, कैमरा आपके सबसे महत्वपूर्ण उपकरण का नहीं हैक्यूं कर?ठीक है, आजकल आपके आईफोन पर कैमरा एक अधिक महंगा विकल्प के लिए गुणवत्ता में करीब है
अगर आप घर में शूटिंग कर रहे हों

तो सबसे महत्वपूर्ण उपकरण है, सरल पृष्ठभूमि, स्टूडियो लाइट, और तिपाई।हाँ, आपको कुछ अन्य चीजों की जरूरत हो सकती है जो आपको वीडियो पर निर्भर करती हैं

जैसे प्रॉप्स और ऑडियो उपकरण, लेकिन कुछ बुनियादी चीजों को निकाल कर एक अच्छा ऑफिस स्टूडियो बनाने से वीडियो निर्माण बेहतर होगा।

अपने वीडियो के पहले सेकंड को सबसे यादगार बनाएं

क्या आपको पता है कि 20 प्रतिशत दर्शकों ने आपके वीडियो के पहले 10 सेकंड के भीतर छोड़ दिया?यही कारण है कि आपको सबसे पहले कुछ सेकंड में से सबसे ज्यादा बनाने की आवश्यकता है।(यदि आप अधिक यूट्यूब आँकड़े ढूंढ रहे हैं, तो हमने आपको कवर किया है।)
पहली छाप बनाने के लिए अपने वीडियो को नर्म प्रस्तावना के साथ शुरू करें, बल्कि अपने वीडियो के सबसे मौसमी हिस्से के साथ।यदि आप एक बैंग दर्शकों के साथ शुरू करते हैं तो वे छोड़ना नहीं चाहते हैं।

3.
शीर्ष पायदान चैनल ट्रेलरों को निष्पादित करें

यूट्यूब के पास विक्रेताओं के लिए यह खूबसूरत फीचर है, जो अपनी सदस्यता आधार विकसित करना चाहते हैं, जिसे चैनल ट्रेलरों कहा जाता है।ये उतने ही छोटे ट्रेलरों की तरह हैं जो आपके यूट्यूब चैनल पेज पर विज़िटर के आने पर स्वतः ही प्ले हो जाते हैं।

यह आपके सब्सक्रिप्शन बेस बनाने का सही अवसर है, अगर, और तभी, आप बहुत ही सम्मोहक conten बनाते हैं।

यह ट्रेलरों को कम (45-60 सेकंड), सम्मोहक, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें अपने दर्शकों को रहने का एक कारण देना चाहिए।क्या उन्हें उल्लसित

सुंदर और भावनात्मक रूप से आरोप लगाने की आवश्यकता है?यह निश्चित रूप से मदद मिलेगी!मैं एक प्रभावकारी कॉल टू एक्शन की ज़रुरत पर बहुत जोर नहीं दे पा रहा हूँ, जिससे दर्शकों को ग्राहक बनने का एक कारण मिल जाता है।

इस भयानक उदाहरण को देखेंयह केवल ट्रेलर का सही लम्बाई है, बल्कि यह प्रेरक भावनाओं, कॉमेडी को प्रेरित करता है, और एक बहुत ही रचनात्मक कॉल

4.सुनिश्चि  करें कि आपके वीडियो 7 मिनट से कम हैं इसलिए,

आपके वीडियो सभी 30या शायद आप कानून उद्योग में हैं और विश्वास है कि विश्वास पैदा करने का एकमात्र तरीका है कि आपके चैनल पर लंबे वीडियो प्रशंसापत्र शामिल हो?

जबकि प्रशंसापत्र महान, लंबे वीडियो और youtube एक साथ अच्छी तरह से नहीं जाते हैं!चाहे आप कितना जटिल उत्पाद विपणन कर रहे हों, आपके वीडियो को 7 मिनट से अधिक नहीं होना चाहिए।

क्यूं कर?तो विज्ञान।अध्ययन के बाद के अध्ययन से पता चलता है कि ऑनलाइन वीडियो दर्शकों का कम ध्यान हैमेरा मतलब है, क्या आप पहले भूल गए थे जब मैंने आपको बताया कि कैसे 20 प्रतिशत दर्शकों ने पहले 10 सेकंड के भीतर गिरावट दर्ज की?वास्तव में

हुब्स्पॉट ने पाया है कि YouTube पर वीडियो की सही लंबाई 2 मिनट तक अच्छी और संक्षिप्त है।इसलिए उन लंबी वेबिनार को फिर से संपादित करें, और उन्हें छोटी, स्पपपी क्लिप में बदल दें।

अगर आपको लगता है कि आप अपनी सामग्री को कम नहीं कर सकते हैं, तो नीचे दी गई टिप निश्चित रूप से आपके लिए उपयोगी होगी!

5.वीडियो की एक सेट को द्वि

क्या आपके पास एक साथ जाने वाले वीडियो का एक सेट है?
ये जो भी हो आपको यू ट्यूब प्लेलिस्ट में उस समूह को बनाना होगा।इससे आप बिना खुद खोजे और अगली विडियो पर क्लिक किये भी अपने दर्शकों को देख पाएंगे।

सदस्यता वृद्धि के लिए यह अच्छा क्यों है?यह आपके चैनल पर लोगों को लंबे समय तक रखेगा और उन्हें दिखाएगा कि आपके पास क्वालिटी की कंटेंट बहुत ज्यादा है।यह आपकी वीडियो सामग्री को अत्यधिक संगठित रखेगा ताकि आपका

स्वादिष्ट इस पर एक भयानक काम करता हैउनके यूट्यूब प्लेलियों के पृष्ठ की जांच करें जिसे विभिन्न श्रेणियों में बांटा गया है जैसे "भोजन","शाकाहारी", और मेरा पसंदीदा इसलिए क्योंकि मैं बर्तन के व्यंजनों से घृणा करता हूँ।

6. शक्तिशाली सीटीए को अपने में जोड़ेंवीडियो

यह वास्तव में कैसे काम करता है?अगर एक वीडियो में सीटीए डालने का विचार जटिल लगता है, और संभवतः आपकी तकनीकी क्षमताओं से ऊपर, मुझे अच्छी खबर मिली है

यह नहीं है!यूट्यूब ने अपने वीडियो में अंत स्क्रीन और कार्ड जोड़ने की अनुमति देकर यह आसान बना दिया है।मुझे इन दो विकल्पों को एक द्विपक्षीय रूप से तोड़ने दो:

 Youtube Channel par Subscribe kaise badhaye
End Screens: 

एक एंड स्क्रीन वह है जो सुनने में ऐसा लगता है, एक स्क्रीन जहाँ एक कॉल-टू-एक्शन दिखाई देगी वो आपके वीडियो का अंत है।चाहे आप दर्शकों को सदस्यता लेने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हों

अगली विडियो को इंगित करना चाहते हों, या अपनी वेबसाइट को प्रोमोट करना चाहते हों या फिर एक क्रॉडफ़ंडिंग अभियान का प्रचार करना चाहते हों, इन सभी चीजों को एक कार्ड के साथ कर सकते हैं।एंड स्क्रीन आपको अपने लक्ष्य के अनुसार चार अलग अलग तत्वों से चुनने की अनुमति देती है।

आप प्रति अंत स्क्रीन (नीचे दी गई छवि की तरह) के कई तत्व भी प्राप्त कर सकते हैं।एंड कार्ड आपके विडियो के आखिरी 5-20 सेकंड के दौरान प्रदर्शित हो सकते हैं, जो कम से कम 25 सेकंड लंबा होना चाहिए।एंड स्क्रीन के बारे में अधिक जानने के लिए इस लिंक को देखें।

कार्ड: यदि एंड स्क्रीन आपकी बात नहीं है यूट्यूब कार्ड की जांच!ये बेबी आपको अपने वीडियो के दौरान एक विशेष यूआरएल को दिखाते हैं, एक विडियो या प्लेलिस्ट को दिखाते हैं।

एक ही बात कार्ड के साथ ध्यान में रखने के लिए यह है कि यूजर को, कार्ड को दिखाने के लिए, वीडियो के दाएं कोने में स्थित छोटे आइकन को दबाने की जरूरत होती है।यूट्यूब कार्ड के बारे में अधिक जानने के लिए इस लिंक को देखें

7.कस्टम मानव थंबनेल बनाएं

हम इसका सामना करते हैं, इसका कारण हमें चेतावनी दी गई है कि इसके कवर से एक पुस्तक का न्याय करें क्योंकि हम इसे हर समय करते हैंआपका वीडियो थंबनेल अनिवार्य रूप से आपके वीडियो का कोव है

इसलिए आपको इसकी जरुरत होगी कि आपका वीडियो अत्यधिक व्यस्त हो।वास्तव में, मैं तर्क करूंगी कि वीडियो लघु छवि एक महत्वपूर्ण वस्तु है जो यह निर्धारित करती है कि विज़िटर आपके वीडियो को चला रहा है या नहीं।

यह सुनिश्चित करने का सबसे बढ़िया तरीका है कि लोग आपके वीडियो को प्ले कर रहे हैं

आपके वीडियो के लिए थंबनेल के रूप में मुस्कुराते हुए इंड़िया मेकिंग डायरेक्ट आई कांटेक्ट की एक तस्वीर का इस्तेमाल करें।क्यूं कर?लोग अन्य लोगों से संबंधित हैंएक और गर्म टिप अपने थंबनेल को अगले स्तर तक ले जाने के लिए

8.
अक्सर और लगातार पोस्ट करें
Post Often and Consistently

हाँ, मैं समझता हूं कि यह पहली बार में समझना मुश्किल हो सकता है।हर विपणन टीम के पास पूर्णकालिक वीडियोग्राफर नहीं है, जो सभी के बाद सामग्री पीस रहा है।

भाग्यवश, यदि आपने टिप 3 में मेरी सलाह मान ली है कि घर के स्टूडियो के निर्माण, स्क्रिप्टिंग और अच्छी तरह से तैयार की गई विडियो बनाने की सलाह आसानी से आपके साप्ताहिक वर्कफ़्लो का हिस्सा बन सकती है।निरंतरता महत्वपूर्ण है

क्योंकि यदि आप अपने चैनल को कभी भी अपडेट नहीं करते हैं या आप एक हफ्ते में 4 बार अपडेट करते हैं तो सब्सक्राइबर सब्सक्राइब नहीं होने जा रहे हैं और फिर महीने भर की दूरी ले रहे हैं।

यदि आप एसईओ में हैं, तो आप शायद मोज़ के बारे में सुना होगा।मोज़ ने एक शानदार श्रृंखला है जिसे व्हाइटबोर्ड शुक्रवार कहा जाता है, जिसमें एक साप्ताहिक वीडियो होता है जो एक कुरकुरा व्हाइटबोर्ड पर कुछ एसईओ अवधारणा को तोड़ता है।

केवल इन वीडियो को सुपर मैनेज और अच्छी तरह से उत्पादित कर रहे हैं, लेकिन वे लगातार चलते रहते हैं।उन्हें एक कारण के लिए व्हाइटबोर्ड फ्राइडे कहा

जाता है।यदि आप इस तरह की एक फिर से बनने वाली श्रृंखला को खारिज कर सकते हैं, तो आप अपने सब्सक्राइबर को लगातार वीडियो सामग्री प्रदान करने के लिए सुनहरे होंगे

जिससे आपको केवल वर्तमान सब्सक्राइबर बनाए रखने में मदद मिलेगी, बल्कि नए सब्सक्राइबर भी आकर्षित होंगे।

9.यूट्यूब विज्ञापन में निवेश करें
Invest in YouTube Advertising

अपना बटुआ बाहर ले जाने का समय गया है।आप इन सभी युक्तियों का प्रभार से मुक्त होगा नहीं लगता था?

एक गहरी सांस लें, मैं आपसे बहुत ज्यादा पैसे कमाने के लिए नहीं कह रही हूँ, लेकिन यूट्यूब चैनल का प्रचार करने के पीछे कुछ बजट रखना अपना सब्सक्रिप्शन बेस बढ़ाने का काफी पूर्ण प्रूफ तरीका है।

इंटरनेट एक भीड़ भाड़ वाली जगह है, और पैसों की बातचीत है, इसलिए अपने कुछ मार्केटिंग बजट को अपने चैनल के पीछे निवेश करना महत्वपूर्ण है।

यूट्यूब विज्ञापन को अपने चैनल को बहुत अनुकूलन बनाता है जिसमें विभिन्न विज्ञापन प्रारूपों के साथ शामिल है:

1.प्रदर्शन विज्ञापन
2.ओवरले विज्ञापन

10.फ़ेसबुक और ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म के समान यूट्यूब भी रुचि, जनसांख्यिकीय, और/या इन-मार्केट ऑडियंस के आधार पर वीडियो लक्ष्यीकरण की अनुमति देता है।

चाहे वो ट्विटर चैट हो, लिंक्डलेन ग्रुप, रेडीडीट हो या आपके उद्योग का कोई अन्य लोकप्रिय ऑनलाइन समुदाय हो, आपको इन संसार में सक्रिय रूप से संलग्न होना चाहिए और उपयुक्त होने पर अपनी वीडियो सामग्री का प्रसार करना चाहिए।

मान लीजिये कि आप एक अकाउंटिंग फर्म के लिए काम करते हैं और वो ऐसी बातचीत में भाग ले रहे हैं जिसमें लोग अपने करों से जूझते हुये लगते हैं।

यह समय आपकी सहायक सेवाओं को शुरू करने के लिए आपके लिए सही है कि कुछ इस तरह के करदाताओं ने आप पर काम शुरू किया है।

11.लोगों को आपके चैनल की सदस्यता लेने के लिए प्रोत्साहित करें।
Incentivize People to Subscribe to Your Channel

हास्यास्पद यह है, रिश्वतखोरी ऐसा नहीं है जो हम से विकसित होते हैं।वास्तव में

यह बहुत अच्छी तरह से वयस्कों पर काम करता है क्योंकि मुक्त चीजों को प्यार करने के लिए यह मानवीय स्वभाव है।

तो, हाँ, आपको लोगों को अपने यूट्यूब चैनल की सदस्यता लेने के लिए रिश्वत देना चाहिए। हास्यास्पद लग सकता है पता है, लेकिन यह वास्तव में काम करता है!

चैनल पर एक-दूसरे को उलटः

यह किताब में पुरानी विपणन रिश्वतखोरी की तरकीबों में से एक है, लेकिन अच्छा प्रदर्शन करने पर यह आश्चर्यजनक ढंग से काम करता है.उदाहरण के लिए

मान लें कि आप शहर में एक गेंदबाजी गली चलाते हैं।आप फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपने बिज़नेस को बढ़ावा देने के लिए एक प्रतियोगिता बना सकते हैं, जिसमें अपने इंस्टाग्राम पोस्ट और बॉलिंग के फ्री राइस जीतने के गाइडलाइन्स के रूप में आप अपने इंस्टाग्राम पोस्ट को पसंद कर सकते हैं

कमेंट कर सकते हैं और आप यूट्यूब चैनल से सब्सक्राइब कर
सकते हैं।प्रतियोगियों को सूचित करें कि यूट्यूब चैनल का लिंक आपके इंस्टाग्राम बायो (#linkinbio) में उपलब्ध है, ताकि वे आसानी से वहाँ नेविगेट कर सकते हैं और आपके वीडियो की सदस्यता ले सकते हैं।और वोला!आपके यूट्यूब सदस्यता आधार रातोंरात बढ़ी है।

दर्शकों को अपने वीडियो में अतिरिक्त लाभ के लिए सब्सक्राइब करने के लिए प्रोत्साहित करें: सब्सक्राइबर बढ़ाने का एक और आसान तरीका है उन दर्शकों को काम करना जो आपके यूट्यूब वीडियो में से एक हैं।
स्पष्ट रूप से

वे कुछ स्तर पर पहले से ही आपके ब्रांड में रुचि रखते हैं, तो क्यों इस अवसर का उपयोग उन्हें सदस्यता लेने के लिए नहीं करें?अपने चैनल को सब्स्क्राइब करें: वीडियो में यह घोषणा करें कि अगर वो सब्स्क्राइब करते हैं तो
उन्हें मुफ्त -बुक भेज दिया जाएगा या आपके सॉफ्टवेयर के एक नि: शुल्क मासिक परीक्षण दिया जाएगा।

बेशक आपको उन वादों को पूरा करने की जरूरत है, लेकिन ग्राहकों को अधिक ग्राहक बनाने के लिए यह एक बढ़िया तरीका है।

12.खोज के लिए अपने यूट्यूब हनल का अनुकूलन करें।

अंत में, निश्चित रूप से कम से कम, सुनिश्चित करें कि आपके यूट्यूब वीडियो को सर्च इंजन के परिणामों में रैंक करने के लिए अनुकूलित किया गया है और वो परिणाम जो तब दिखाए जाते हैं जब लोग यूट्यूब में ही सर्च करते हैं।

तकनीकी रूप से अपने वीडियो से वीडियो को सुरक्षित रखने के लिए एसईओ (एसईओ) की वेबसाइट पर जाने से इस एसईओ को कुछ खास जगहों पर लगाया जा सकता है

परंतु इससे आसानी से आप अपने वीडियो को एसईओ की तरह प्रयोग कर सकते हैं।इन बेस्ट प्रथाओं में से कुछ में शामिल हैं:

1.सर्च योग्य टाइटल बनाएँ: अपने वीडियो को पॉपुलैन कीवर्ड के साथ संरेखित करें

और अपने वीडियो के टाइटल में अपने द्वारा निर्धारित कीवर्ड का उपयोग सुनिश्चित करें (आप इस कीवर्ड या कीवर्ड टूल का उपयोग कुछ जल्दी से किया जा सकता है और कुछ अच्छे कीवर्ड वाले लोगों की खोज कर सकते हैं)।भी, सुनिश्चित करें कि आपका शीर्षक बहुत लंबा नहीं है;

मैं इसे अधिकतम 50 अक्षर के आसपास रखने की सिफारिश की.

2.प्रत्येक वीडियो में एक ट्रांसक्रिप्ट जोड़ें: वीडियो ट्रांसक्रिप्ट आपके वीडियो को अधिक दर्शकों के लिए अधिक सुलभ बनाने का एक शानदार तरीका है, और वे एस के साथ भी मदद करते हैं

ट्रांसक्रिप्ट अनिवार्य रूप से पेज कॉपी के रूप में कार्य करते हैं, जिससे आपके वीडियो को अधिक इंडेक्स करने योग्य टेक्स्ट मिलता है ताकि आप अधिक प्रश्नों के लिए रैंक कर सके

3.अपने वीडियो विवरण का अनुकूलन करें:

इस फ़ील्ड को कीवर्ड के साथ केवल जाम-पैक करें, बल्कि इसे एक आकर्षक 
और अच्छी तरह से लिखित विवरण बनाएं कि vid क्या है

मेटा टैग्स के बारे में ना भूलें

मेटा टैग भी आपके कीवर्ड को आपके वीडियो में लाने का एक और तरीका है, और इसे ज्यादा खोजने योग्य बनाता है।

मैं अपने स्थान में लोकप्रिय वीडियो के लिए खोज की सिफारिश करता हूं और यह देख रहा हूं कि वे मेटा टैग का उपयोग कैसे करते हैं।फिर से,

यह यहाँ कीवर्ड्स के साथ अति मत करना सुनिश्चित करें;बस उन शब्दों पर ध्यान केंद्रित करें जो सबसे महत्वपूर्ण हैं

यहां ग्राहकों को पाने के सर्वोत्तम तरीके हैंयूट्यूब:
Here are the best ways to get subscribers onYouTube:

1.
अपने चैनल से किसी भी पुराने, कम गुणवत्ता वाले वीडियो को हटा दें।

2.
एक महान स्क्रिप्ट लिखें, सही उपकरणों का उपयोग करें, और अपने वीडियो को अधिकतम सगाई के लिए कम रखें।

3.
एक सुपर-आकर्षक चैनल ट्रेलर बनाएं।

4.पहले 10 सेकंड को कब्जाने के साथ विडियो को 5 मिनट या उससे कम समय में संपादित करें।

5.
छोटे वीडियो को साथ में एक विशाल प्लेलिस्ट में स्ट्रिंग कर दें।

6.अपने Youtube वीडियो में सीटीए की एंड स्क्रीन और कार्ड जोड़ें।

7.
एक कस्टम थंबनेल बनाएं, अधिमानतः मुस्कुराते हुए चेहरे की विशेषता

8.एक सुसंगत शेड्यूल पर नए वीडियो पोस्ट करें

9.Youtube विज्ञापन के साथ अपने वीडियो का प्रचार करें

11.
लोगों को प्रतियोगिताओं और सस्ता तरीकों से सदस्यता लेने के लिए प्रोत्साहित करना

12.खोज के लिए अपने वीडियो को अनुकूलित करने के लिए एसईओ तकनीकों का उपयोग करें

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